Dainik Bhaskar Career and Jobs

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी असमंजस के बीच आज शाम 6 बजे केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 10वीं-12वीं की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान करेंगे। इस बारे में केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी देते हुए साफ किया कि बोर्ड परीक्षाएं ऑनलाइन नहीं होंगी। इन्हें कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कराया जाएगा।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

शिक्षा मंत्री ने इससे पहले शनिवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर बताया था कि वह 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान 31 दिसंबर को करेंगे। उन्होंने अपनी में पोस्ट लिखा कि साल 2021 में CBSE बोर्ड परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स की परीक्षाएं कब शुरू होंगी, इस बारे में मैं 31 दिसंबर को ऐलान करुंगा। उन्होंने कहा था कि स्टूडेंट, पेरेंट्स और टीचर्स काफी दिनों से 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे थे। इस बारे में सभी से विचार-विमर्श के बाद बोर्ड परीक्षा की तारीखें तय कर ली गई हैं।

##

स्टूडेंट्स और टीचर्स से की बातचीत

इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने 10 दिसंबर और 22 दिसंबर को स्टूडेंट्स और टीचर्स से लाइव वेबिनार के जरिए बातचीत भी की थी। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि बोर्ड परीक्षाएं फरवरी 2021 तक आयोजित नहीं कराई जाएंगी। हालांकि, फरवरी के बाद यह परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित होंगी। परीक्षाओं को लेकर जारी उलझन और भ्रम की स्थिति को देखते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तारीखों की घोषणा होने से स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। साथ ही सभी को आश्वस्त कराया कि परीक्षा से जुड़े सभी फैसले आपके हित और भविष्य को ध्यान में रखकर ही लिए जाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CBSE Board 2021 Exams Updates | Union Education Minister to announced CBSE Board 2021 exams datesheet today, 31 December
CBSE बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी करेंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री, कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ऑफलाइन होगी परीक्षा https://www.bhaskar.com/career/news/cbse-board-2021-exams-updates-union-education-minister-to-announced-cbse-board-2021-exams-datesheet-today-31-december-128071871.html [Collection] 2020-12-31T05:39:13.000Z

Post a Comment

0 Comments