Dainik Bhaskar Career and Jobs

कमिश्नरेट ऑफ हायर एजुकेशन, डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन, गुजरात ने कॉलेजों में विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अलग-अलग विषयों में कुल 780 पदों पर ये रिक्तियां घोषित की गई हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स आखिरी तारीख यानी 21 दिसम्बर, 2020 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

संबंधित विषय में किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स और नेट या यूजीसी मानकों के अनुरूप पीएचडी होना चाहिए। पीएचडी की डिग्री रेग्युलर मोड से प्राप्त होनी चाहिए। पीएचडी थीसिस का मूल्यांकन दो बाहरी रेफरी द्वारा किया गया होना चाहिए। साथ ही अनिवार्य शर्त्तों में उम्मीदवारों का पीएचडी के लिए वाइवा दिया होना शामिल है।

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को 40,176 रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

एप्लीकेशन फीस

  • जनरल कैटेगरी- 250 रुपए
  • स्थानीय एससी, एसटी, पीएच- 100 रुपए

कैसे करें आवेदन

कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.rascheguj.in के जरिए 21 दिसम्बर, 2020 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए योग्य कैंडिडेट्स का चयन यूजीसी रेगुलेशन-2018 के नियमानुसार किया जाएगा। पदों के मुताबिक शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स इंटरव्यू के लिए बुलाए जाएंगे। इंटरव्यू के दौरान सिलेक्शन कमेटी चयनित उम्मीदवारों और प्रतीक्षारत उम्मीदवारों की एक सूची तैयार करेंगे। ये उम्मीदवार भविष्य में खाली सीटों के लिए चुने जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें-

सरकारी नौकरी:संयुक्त भर्ती बोर्ड, त्रिपुरा ने LDC के 1500 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 20 जनवरी तक करें अप्लाय

सरकारी नौकरी:इंडियन एयरफोर्स में 235 पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन, 30 दिसंबर तक अप्लाय कर सकते हैं कैंडिडेट्स



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
RASCHEGUJ Sarkari Naukri | RASCHEGUJ Naukri Assistant Professors Posts Recruitment 2020: 780 Vacancies For Assistant Professors Posts, Commissionerate of Higher Education, Gujarat notification for details like eligibility, how to apply
डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन, गुजरात ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 780 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 21 दिसंबर लास्ट डेट https://www.bhaskar.com/career/news/rascheguj-sarkari-naukri-assistant-professors-posts-recruitment-2020-commissionerate-of-higher-education-gujarat-vacancies-check-details-and-how-to-apply-128005476.html [Collection] 2020-12-12T12:34:00.000Z

Post a Comment

0 Comments