Dainik Bhaskar Career and Jobs

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विस मेन परीक्षा 2020 के लिए ई-एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। UPSC सिविल सर्विसेस मेन एग्जाम 2020 के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (डीएएफ) सबमिट करने वाले कैंडिडेट अपना यूपीएससी मेंस एडमिट कार्ड आयोग के एप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। UPSC ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 का शेड्यूल 6 नवंबर, 2020 को जारी कर दिया था, जिसके मुताबिक परीक्षा 8 से 17 जनवरी, 2021 तक आयोजित की जाएगी।

UPSC की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया कि ऑनलाइन डाउनलोड किए गए ई-एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की गलती होने पर कैंडिडेट तुरंत आयोग से सम्पर्क करे। साथ ही, कैंडिडेट ध्यान रखें कि परीक्षा के लिए जाते समय साथ ई-एमडिट कार्ड के साथ ही एक फोटो आईडी भी साथ ले जानी होगी।

सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के लिए कोविड-19 के निर्देश

कोरोना काल में आयोजित होने जा रही परीक्षा के लिए आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर एडमिट कार्ड पर जारी करने के साथ ही परीक्षा में शामिल होने जा रहे कैंडिडेट्स के लिए परीक्षा के दौरान जरूरी निर्देशों के साथ ही कोरोना महामारी के मद्देनजर कई महत्वपूर्ण गाइडलाइंस भी जारी की हैं। इन सभी निर्देशों का पालन कैंडिडेट्स को अनिवार्य रूप से करना होगा।

  • सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा के दौरान मास्क/फेस शील्ड पहनना अनिवार्य है। बिना मास्क/फेस शील्ड के एंट्री नहीं दी जाएगी।
  • परीक्षा प्रक्रिया से जुड़े प्राधिकारियों द्वारा, सत्यापन किए जाने पर कैंडिडेट्स को मास्क/फेस शील्ड हटाना होगा।
  • कैंडिडेट्स अपने इस्तेमाल के लिए छोटे आकार की हैंड सैनिटाइजर की पारदर्शी शीशी ले सकेंगे।
  • पालन करते हुए परीक्षा केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
UPSC Mains 2020| UPSC released E-Admit Card for Civil Services Main Examination 2020, Commission releases guidelines for examination starting January 8
सिविल सर्विस मेन परीक्षा 2020 के लिए ई-एडमिट कार्ड जारी, 8 जनवरी से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए आयोग ने जारी की गाइडलाइंस https://www.bhaskar.com/career/news/upsc-mains-2020-upsc-released-e-admit-card-for-civil-services-main-examination-2020-commission-releases-guidelines-for-examination-starting-january-8-128025355.html [Collection] 2020-12-18T06:02:20.000Z

Post a Comment

0 Comments